Tue. Oct 19th, 2021

हाल ही में विक्रांत मेस्सी की शानदार हसीना दिलरूबा फिल्म के बाद एक और नयी फिल्म Zee5 पर रीलिज होने जा रही है, जिसका नाम “14 Phere” है।  वैसे हम सब जानते है कि Zee5 बहुत समय से शानदार वेब सीरिज और मूवीज को release करता आ रहा है और आज भी एक Full comedy movie ’14 Phere’ को  release करने जा रहा है। 14 Phere Movie Review in Hindi

इस आर्टिकल में हम 14 Phere movie review (in Hindi) देखेंगे। और साथ फिल्म की story, song, release date, cast and crew जैसे अनेक जानकारियां प्राप्त करेंगें। इस आर्टिकल में आपको सभी जानकारीयां मिल जाएगी, अत: आर्टिकल को पूरा स्कैन करें।

14 Phere Movie Review in Hindi

14 Phere Movie Review in Hindi with Story, Cast and Crew
14 Phere Movie Review in Hindi

यह फिल्म zee5 पर रिलीज होने वाली upcoming movie है, जिसे देवांशु सिंह निर्देशित कर रहे है और इस story को विक्रांत मैसी एवं कृति खरबंदा लीड कर रहे है।

14 phere movie online watch (Summary)

सबसे पहली बात यह है कि यह एक comedy upcoming movie है और इसे zee5 OTT platform पर finally 23 July को release किया जाएगा। इसके अलावा फिल्म को देवांशु सिंह निर्देशित कर रहे है, जिसके बारे में आप जानते ही होंगे।

फिल्म के पटकथा और संवादक मनोज कलवानी है। और इसके संगीतकार Rajeev V Bhalla and JAM8 है। मूवी की एडिटिंग Manan sagar के द्वारा की गयी है। इसके अलावा इस फिल्म का निर्माता Zee कंपनी के Zee Studios में किया गया है।

देवांशु सिंह: यह एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता है, जो एक शानदार फिल्म निर्माता है। इनके पास लेखन, निर्देशन और फिल्म निर्माण करने का व्यापक अनुभव है। इसके अलावा इन्होने अपने भाई के साथ गीत भी लिखे है। इनकी जीवन देखने योग्य हैं।

14 Phere movie official trailer – By YouTube

14 Phere movie की कहानी में मुख्य रूप से विक्रांत मेस्सी और कृति खरबंदा रोल अदा कर रहे है। हाल ही में विक्रांत की एक और मूवी ‘हसीना दिलरूबा’ रिलीज हुई थी, जो काफी सुर्खियों में चली और इसी मूवी की वजह से विक्रांत भी काफी सूर्खियों में आ गए। हालांकि इसके अलावा भी विक्रांत ने अनेक शानदार फिल्में बनायी है।

हसीना दिलरूबा में विक्रांत तापसी पन्नू के साथ काफी फैमस हुए थे और इस मूवी में वे कृति खरबंदा के 14 फेरे लेंगे। यह बहुत ही ज्यादा interesting है। और हमें पूरी उमीद है कि यह देखने में यह दुगुना इंट्रेस्टिंग होगी।

हाल के समय में हमारे सामने 14 Phere movie का एक official trailer जरूर आया है और साथ एक पक्की खबर आयी है कि 23 अप्रैल को इसे रिलीज कर दिया जाएगा। अब हम थोड़ा story and review के बारे में जान लेते है।

Film name: 14 Phere

Category: Comedy and drama

Language: Hindi

Streaming platform: ZEE5

Release date: 23 July 2021

Director: Devanshu singh

Singer: Raajeev V Bhalla

14 Phere Movie story in Hindi

14 Phere Movie Review in Hindi with Story, Cast and Crew
14 Phere Movie Review in Hindi

जैसा की मैने आपको पहले ही बताया है कि 14 Phere movie story (In Hindi) एक full comedy में है। आपको फिल्म टाइटल से भी अंदाजा हो गया होगा कि फिल्म शादी के इर्द गिर्द घूमेंगी और इसमें 14 फेरे देखने को मिलेंगे। लेकिन आप कहानी के बारे में सोच रहें होंगे कि आखिर कहानी (story in Hindi) क्या है?

इस फिल्म में भारतीय अरेंज मैरिज के अंदाज को काफी दिलचस्प तरिके से रखा जाएगा और साथ ही ड्रामा, खुशी, कॉमेडी सब कुछ दिया जाएगा।

कहानी में विक्रांत मैसी ‘संजय’ और कृति खरबंदा ‘अदिति’ के रूप में अभिनय करेंगे। यहां संजय जहानाबाद एक राजपूत है, जो ऑनर किलिंग के लिए फैमश है। और अदिति एक जाट है।

दोनो ही एक कोलेज में पढ़ते है और साथ में प्यार भी करने लगते है। समय के साथ वे एक साथ रहना भी शूरू कर देते है। और अंत में वे निश्चय करते है कि वे एक-दूसरे से शादी करेंगे।

लेकिन अदिति के पिता प्रेम विवाह (love marriage) के बिल्कुल खिलाफ और कट्टर विरोधी थे, जबकि दूसरी तरफ संजय के पिता अंतर-जाति संघ के लिए बिल्कुल राजी नही थे। दोनो के प्यार के कारण स्थिति मार-काट तक जा सकती थी। इसलिए ऐसी स्थिति में संजय और अदिति एक अनूठा और गेर-रूढ़िवादी तरका लेकर आते हैं।

Read more post like – web series and movie review

Bisaat Web Series Review in Hindi

palang tod web series kirayedaar new episode

Krack movie online review Telugu, cast, story and budget

Scam 1992 Web Series Review in Hindi

Read more post like – web series and movie review

वे दोनो अपने परिवार से प्यार करते हैं और साथ वे शादी भी करना चाहते हैं। कहानी में एक साथ रहने के लिए नकली माता-पिता का इंतजाम करते है और अपने परिवार को धोका देने के बारे में योजना बनाते है।

संजय अदिति को एक राजपूत लड़की के रूप में प्रदर्शित करने के लिए योजना बनाता है और दूसरी तरफ अदिती संजय को जाट के रूप में प्रदर्शित करने की योजना बनाती है। इस योजना के लिए दोनो ही बहुत सारे पापड़ बनाते है।

इन सब के बीच संजय दोनो नकली परिवार के साथ असली सौदे के लिए 14 फेरे लेता है, मतलब दो शादियां करता है। कहानी बहुत ही ज्यादा इंट्रेस्टिंग लग रही है। इसमें सबसे सवाल है कि क्या वे अपनी योजना के द्वारा शादी कर पाएंगे या नही और कितने हंगामें होंगे? इन सब सवालों के जवाब 23 जुलाई को इस वेबसाइट पर आपको मिल जाएंगे।

14 phere movie review in Hindi

14 Phere Movie Review in Hindi with Story, Cast and Crew
14 Phere Movie Review in Hindi

बहुत इंतजार के बाद zee5 ने 14 Phere movie को release कर दिया है और साथ इसके review (in Hindi) भी आ चुके हैं। कहानी बहुत ही बढ़िया और आकर्षक है,जो आपको अंत तक फिल्म के साथ बांधे रखती है। फिल्म के प्लॉट को मजबूत रखने की पूरी कोशिश की गयी है।

कहानी अपनी शुरूआत में ही ट्रैक पकड़ लेती है, लेकिन जैसे-जैसे मूवी आगे चलती रहती है, तो कहानी कमजोर होती चली जाती है। मतलब आपको पहले ही अंदाजा लगा जाता है कि कहानी में आगे कहानी में क्या होगा। फिल्म डायरेक्टर ने फिल्म को हास्यपर्द तरिके से प्रस्तुत किया है, मतलब इसमें जातिवाद, किलिंग और दहेज जैसे मामलों को कॉमेडी में दिखाने की पूरी कोशिश की है।

हालांकि इस कोशिश में वे थोड़ा सा असफल हो गये हैं। इसका स्क्रीनप्ले बहुत शानदार था, मगर शीर्ष तक पहुंचने में चुक गये। इसके मूवी के डायलॉग्स पंच उमीद के अनुसार ज्यादा अच्छे नही है।

कहानी की शुरूआत को बहुत ही ज्यादा आकर्षक तरिके से होती है, लेकिन अंत बहुत ज्यादा ढिला होता है।

Review of 14 Phere movie’s actors

14 Phere Movie Review in Hindi with Story, Cast and Crew
14 Phere Movie Review in Hindi

अब हम थोड़ा Actors के review की बात कर लेते है। 14 Phere movie (Film 2021) में star cast विक्रांत मैसी और कृति खरबंदा है। कहानी में विक्रांत ने बहुत ही बिहारी लड़के का शानदार किरदार निभाया, हालांकि कृति का स्कीन प्रेजेंस शानदार है, जबकि एक्टिंग विक्रांत से थोड़ी कमजोर है।

काफी समय से विक्रांत के फैन विक्रांत के बेहतरिन प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे और विक्रांत ने अपने सभी फैन का दिल भी जीता है है। कहानी एक शानदार एक्टर देखने को मिला। मतलब गौहर खान, जिसने एक नकली मां की शानदार एक्टिंग की है।
कहानी में इनके अलावा प्रियांशु, विनीत, यामिनी और गोविंद पांडे जैसे actors ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि इनके किरदार ज्यादा बड़े नहीं थें।

14 Phere movie क्या देखने लायक है या कैसी है?

फिल्म बहुत अच्छी है और यह आपको अंत तक बोर नही करेंगी। हालांकि कहानी का अंत ढ़ीला है, परंतु कहानी में भरपुर ड्रामा, रोमांस, इमोशन और सीख मिलती हैं। देवांशु ने कहानी को रूढ़िवादी सोच पर बनाया है, ताकि उन्हे खत्म किया जा सके। हालांकि इसमें लव मैरिज के लिए गलत गदम उठाये गये हैं, जो आपको निराश कर सकते है।

14 phere movie में गीत भी अच्छे सुनने को मिलते हैं और साथ ही डायलोग भी। हालांकि इन डायलोग को याद करना मुश्किल है।
हां, आप 14 Phere movie को देख सके है और साथ इस परिवार के साथ भी देख सकते हैं।

14 Phere movie review के सकारात्मक बिंदु:

  • विक्रांत की शानदार acting के साथ अन्य की अच्छी acting देखने को मिलती है।
  • कहानी का प्लॉट अच्छा और मजबुत है।
  • यह बहुत अच्छी कॉमेडी मूवी है।
  • समाज की समस्याओं का खंडन किया गया है।
  • कहानी की शुरूआत अच्छी है।
  • Songs भी अच्छे हैं।

14 Phere movie review के नकारात्मक बिंदु:

  • फिल्म का अंत काफी ढ़िला था।
  • इसका स्क्रीनप्ले ज्यादा शानदार हो सकता था, लेकिन नही।
  • लव मैरिज के लिए काफी गलत कदम उठाये गये हैं और आने वाली जनरेशन को भटका सकती है।

14 Phere Movie cast and crew

14 Phere movie cast and crew
14 Phere Movie cast and crew

फेरे फिल्म के कास्ट और क्रू की बात करें, तो फिल्म के निर्देशक जान-माने देवांशु सिंह है और एडिटर मनन सागर है। फिल्म के संगीतकार राजीव वी भल्ला और JAM8 है और ये सभी songs राजीव वी भल्ला, पल्लवी महाजन, गीत सागर और श्लोक लाल के द्वारा लिखे गये है।

14 Phere movie star Cast (Actors name)

Vikrant massey: संजय लाल सिंह के रूप में मुख्य रोलर
Kriti Kharbanda : अदिती के रूप में मुख्य रोलर
Vinay Pathak
Gauahar Khan: जुबिना
Jameel Khan: अमय
Yamini das: सरला लाल सिंह (संजय की मां का रोल)
Vineet Kumar: कंहैया लाल सिंह (संजय के पिता का रोल)
Priyanshu singh: छोटू सिंह
Manoj Bakshi: बनवारी मामा
Govind Pandey: धर्मपाल करवासर (अदिति के पिता का रोल)
राजेंद भाटिया – ताउ का रोल
रश्मि रूबी वर्मा – संजय की बुआ का रोल
सोनाक्षी बन्ना – स्नेहा के रूप में
सुमित सूरी – विवेक के रूप में।
14 Phere movie star Cast (Actors name)

14 Phere movie’s crew

DirectorDevanshu Singh
Writer Manoj Kalwani
Song LyricsRajeev V Bhalla, Rallavi Mahajan, Geet Sagar, Shloke Lal
14 Phere movie’s crew

14 Phere film songs, 2021

फिल्म में 7 गीत सुनने को मिलेंगे, जिनके नाम निम्नलिखित हैं:

Hum Dono Yun Mile : राजीव वी भल्ला, रिया दुग्गल और राशि हर्माल्कर
Chamak : राजीव वी भल्ला, शारवि यादव और पिंकी
Ghodi Chadhke : राजीव वी भल्ला, रेखा भारजवाज, केका घोशाल और रवि मिश्रा
Aag Ka Dariya : राजीव वी भल्ला, रोमि, राजनिगंधा
Hai Tu: राजीव वी भल्ला, हिमानि कपूर और सर्वप्रीत सिंह
Shor Sharaba : राजीव वी भल्ला, बरिजेश शांदिल्या
Ram Sita : रेखा भारदवाज
14 Phere movie all song

Release date

हालांकि इसे 9 जुलाई को रीलिज किया जाना था लेकिन किसी कारणों से रिलिज नही हो पायी थी। लेकिन अब finaly इसका इंतजार खत्म होने वाला है, मतलब 14 फेरे फिल्म को 23 जुलाई 2021 को ZEE5 ऐप और वेबसाइट release किया जाएगा। जहां आप इसका पूरा मजा ले सकते है।

Final words of this article:

हमें उमीद है कि आपको यहां पर सभी जानकारियां मिली होगी। अपना रिव्यू आप कमेंट बॉक्स में दें सकते है।