Mon. Jul 22nd, 2024

Atrangi re movie आगामी भारतीय फिल्म है। जो जल्द ही सिनेमाघरो में Release होगी। यह फिल्म एक संगीत ड्रामा फिल्म है। जिसके निर्देशक आनन्द एल राय द्वारा निर्मित है। सबसे पहले इस फिल्म के निर्माताओ नें इस फिल्म, को सिनेमाघरो में 14 फरवरी 2021 को release करने का फैसला किया था, लेकिन वर्तमान समय में भी चल रही कोरोना महामारी के कारण फिल्म को तैयार करने में देरी हो गई। इसी कारण atrangi re movie को अस्थायी समय के postponed कर दिया गया। अंत: इसे 6 अगस्त 2021 को रिलीज करने की घोषणा की गई। Atrangi re movie release date in Hindi

Atrangi re movie details

Atrangi re movie release date in Hindi | Review, Story, cast
Atrangi re movie release date in Hindi | Review, Story, cast
Anrangi Movie Release Date6 August 2021
Film Director nameAnand L. Rai
Film CreatorsHimanshu Sharma Arun Bhatiya Anand L, Rai Krishna Kumar Bhushan Kumar
Film WritersHimanshu Sharma
Film CinematographyPankaj Kumar
Music ScoreA R Rehman
Produce CompanyT Series A Yellow Production Cape of Good Films  
Editor Hemal Kothari
Lead Actors NameDhabush Sara Ali Akshay Kumar
Atrangi re review in Hindi | Release date, Story, cast, budget

Production

30 जनवरी 2020 को atrangi re movie का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया था। वास्तविकता में इस पोस्टर को रिलीज करने के साथ ही इस फिल्म की अधिकारिक घोषणा की गई थी। atrangi re movie के लिए धनुष ने शूटिंग का कार्य 1 मार्च 2020 को लखनऊ में शुरु किया था।

लेकिन कोरोना महामारी के कारण मार्च में इस फिल्म का कार्य रोक दिया गया, लेकिन जुलाई 2020 में इस फिल्म के कार्य को वापस शुरु कर दिया गया। इसी प्रकार से फिल्म को दिसंबर अंत तक पूरा कर दिया गया।

  • Motion poster release date – 30 January 2020
  • Film Shooting finish date – December 2020

atrangi re movie shooting location

किसी फिल्म के हिट होने के लिए आवश्यक कारको में एक महत्वपूर्ण कारक Shooting की Location भी है। अक्षय कुमार, धनुष तथा सारा अली की आने वाली फिल्म atrangi re movie लोगो के दिलो को जीतने के लिए एकदम तैयार है, क्योंकि इस फिल्म का एक बहुत बङे भाग की शूटिंग यूपी के आगरा के ताजमहल में की गई है। अक्षय कुमार की शूटिंग का आखिरी शेड्यूल आगरा के बाजारो में की गई। इसके अलावा atrangi re movie की shooting मदुराई, मुबंई तथा दिल्ली में भी की गई है।

  • Madurai
  • Mumbai
  • Delhi

atrangi re movie budget

atrangi re movie के budget collaction को लेकर अभी तक कोई खबर नही है। लेकिन इसका अनुमान लगाया जा रहा है कि atrangi re movie का budget 15 करोङ रुपये से 20 करोङ रुपये हो सकता है और यह फिल्म तभी हिट हो सकती है, जब यह मूवी कम से कम 25 से 30 करोङ रुपये की कमाई करे। यह सिर्फ बात कहां तक सही साबित होती है, यह फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चल पाएगा।

Atrangi re movie release date in Hindi

Atrangi re movie release date in Hindi | Review, Story, cast
Atrangi re movie release date in Hindi

इस फिल्म को लेकर सबसे पहले valentine day के दिन release होने वाली थी लेकिन इस कोरोना महामारी के कारण यह फिल्म समय पर रिलीज के लिए तैयार नही हो सकी। अंत में इसको 6 अगस्त 2021 को रिलीज करने का फैसला किया गया।

atrangi re movie cast and crew

वैसे तो इस फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा बातो का खुलासा नही किया गया है, लेकिन इसके cast and crew को लेकर खुलासा कर दिया गया है।

इस फिल्म के निर्देशक का नाम आनंद एल राय है। इस फिल्म को हिंमाशु शर्मा द्वारा लिखा गया। इस फिल्म भुसन कुमार, कृष्णा कुमार, अरुण भाटिया, हिमांशु शर्मा और आनन्द एल. राय के सहयोग से बनाया गया है।  इस फिल्म के गीत ए आर रहमान द्वारा रचित है। atrangi re movie को हेमल कोठारी द्वारा संपादित किया गया है, पंकज कुमार द्वारा छायांकित किया गया है।

इस फिल्म में मुख्य किरदारो के रुप में अक्षय कुमार, सारा अली तथा धनुष को देखा जा सकता है, जिसमें सारा अली दोनो के साथ रोमांस करते दिखाई दे सकती है। जहां धनुष उसके पति के रुप में भूमिका निभा सकता है।

atrangi re movie cast

Actors NameAs
Akshay KumarArman Zafar
DhanushUmar Bhat
Sara Ali KhanGauri and Sneha (Double Role)
Mohammed Zeeshan AyyubVyom Bharti
Dimple hiyatiJoya Jafar, Arman’s Sister
Divyam Agarwalunknown
Bhomaram SutharRohan
Heroxicated ArmaanArmaan
Florian DibraMicky
Rohit Kumar SharmaMahesh
Menka RaiMenka
atrangi re movie cast and crew

atrangi re movie crew

ProducersVikshi Gosain Himanshu Sharma Bhushan Kumar Anand L. Rai Ashuish Tandel Shantanu Tungare Sonam Budha Shashikant Sinha
Music ScoreA. R. Rahman
Editing byHimanshu Sharma Ritesh Soni Himanshu Sharma8
CinematographyPankaj Kumar
Makeup DepartmentSherbahadur Singh
atrangi re movie cast and crew

atrangi re story in Hindi

atrangi re story in Hindi | Atrangi re movie release date in Hindi | Review, Story, cast
atrangi re story in Hindi

इस फिल्म के निर्देशक आनंद एल. राय है, इस फिल्म के मुख्य किरदारो के रुप में अक्षय कुमार, सारा अली तथा धनुष रुप में भूमिका निभाएंगे। इन तीनो की जोङी पहली बार फिल्म में दिखाई देगी।

यह एक प्रेम कहानी है, जो कॉमेडी तथा मनोरंजन से भरपूर है, जहां सारा अली अक्षय कुमार तथा धनुष दोनो के साथ एक समांतर समय में रोमांस करते दिखाई देगी। इस फिल्म की कहानी दो रोमांसो वाली गैर रेखीय कथा को दोहराता है। अन्य सामान्य शब्दो में कहे तो यह एक क्रोस प्रेम कहानी है। जहां सारा डबल किरदारो की भूमिका निभाकर अक्षय कुमार तथा धनुष से प्यार करती है।

इस फिल्म में धनुष ऊमर भट्ट (सारा अली का पति) की भूमिका में, तथा सारा इस कहानी में गौरी (धनुष की पत्नी) की भूमिका में दिखाई दे सकती है। ये दोनो एक शादीशुदा जोङे में नजर आ सकते है, लेकिन इस कहानी में इंटरेस्ट मतलब ट्वीस्ट तब आता है, जब सारा अक्षय कुमार (Arman Zafar) से प्यार करने लग जाती है। तब वह दो किरदारो में भूमिका निभाती है, पहले तो गौरी तथा दूसरी स्नेहा के रुप में। अब आगे क्या क्या समस्या आती है तथा वह उन समस्याओ का सामना कैसे करेगी, यही इस कहानी का अहम हिस्सा है।

कुल मिलाकर कुछ भी हो सकता है, लेकिन इतना निश्चिय है, कि यह फिल्म काफी अधिक हास्य तथा मनोरंजक होगी।

Read More Stories and Review

atrangi re story review kare

यह फिल्म एक प्रेम कहानी है, जो दो प्रेम कहानियो की गैर कथा का पालन करते हुए आगे बढती है। इस फिल्म काफी अच्छी मात्रा में हास्य तथा मनोरंजन को शामिल किया हुआ हो सकता है।

यह फिल्म तब काफी ज्यादा आकर्षक हो सकती है, जब सारा को अक्षय कुमार से प्यार हो जाता है। क्योंकि अक्षय कुमार एक अलग संस्कृति के व्यक्ति के रुप में भूमिका निभाता है। तब लोग यह जानने के लिए उत्सुक हो सकते है कि अंत में सारा धनुष को मिलेगी या फिर अक्षय कुमार के साथ चली जाती है।

यह सभी जानकारी प्राप्त सूत्रो के अनुसार अनुमानित है, यह कितनी सही साबित होती है, यह फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चल पाएगा और दृशक उसके प्रति क्या प्रतिक्रिया देते है या उनकी समीक्षा को इस फिल्म के रिलीज के बाद तुरंत इस पोस्ट पर अपडेट कर देंगे।

Conclusion

हमें आशा है, कि आपको मेरी पसंद आयी होगी और इसके साथ आपकी जिज्ञासा को शांत करने वाले सभी प्रश्नो के जवाब मिले होंगे। यदि यह लेख आपके लिए सहायक रहा है, तो हमें कमेंट में लिखकर जरुर बताए है। Atrangi re movie release date in Hindi

यदि आपको किसी अन्य फिल्म की समीक्षा को जानना है, तो उसे कमेंट बोक्स में लिखकर जरुर बताए।