Tue. Oct 19th, 2021

Bell Bottom Movie Review in Hindi – एक बार फिर से भारतीय फिल्म जगत में इतिहास रचने वाली फिल्म Bell Bottom movie 20 अगस्त 2021 को release की जाएगी।

कुछ समय पहले की बात करे तो फिल्मो की रिलीज तारीख आते ही दर्शको में फिल्म के प्रति उत्साह दिखाई देता था, लेकिन अब कुछ समय से कोरोना महामारी के चलते यह उत्साह कही न कही दब गया है। Bell Bottom Movie Review in Hindi

लेकिन अक्षय कुमार जैसे अभिनेता को देखते ही लोगो में वही पुराना उत्साह वापस आ जाता है। यही कारण bell bottom movie की release date सामने आने पर वही उत्साह वापस दिखाई दिया है। Bell Bottom Movie Review in Hindi

इसलिए आज हम अक्षय कुमार की Bell Bottom Movie का Review in Hindi लाए है। जो आपको इस फिल्म के बारे में सोचने के लिए मजबूर कर देगी।

Bell Bottom Movie Review in Hindi

Bell Bottom Movie Review in Hindi
Bell Bottom Movie Review in Hindi

अक्षय कुमार की अगली आने वाली फिल्म बेल बॉटम देशभक्ति से भरी हुई फिल्म है। जो 20 अगस्त 2021 को सिनेमाघरो में हिट होने के लिए रिलीज होगी।

फिल्म के निर्देशक का नाम Ranjit Tewari है, जिनके निर्देशन में यह फिल्म तैयार की गई थी और फिल्म की कहानी को असीम अरोरा और परवेज शेख द्वारा लिखा गया है।

bell bottom movie 1984 के सच्चे प्लेन हाइजैक की घटना से प्रेरित है। जिसमें अक्षय कुमार एक ऐजेंट के रुप में दिखाई देंगे। उनका इस  प्लैन हाइजैक को रोकने काम दिया जाता है।

Important Point

  • Trailer Release date – 3 अगस्त 2021
  • Movie Release Date – 20 अगस्त 2021
  • Movie Director name – Ranjit Tewari
  • Movie Writer Name – Asim Arora and Parvez Sheikh

Bell bottom movie trailer review

अक्षय कुमार की नई फिल्म बेल बॉटम के trailer को 3 अगस्त को release किया गया था, ट्रेलर रिलीज होते ही दर्शको में मन में उत्साह दिखाई देने लगा।

फिल्म का निर्माण 80 के दशक में हुई प्लैन हाइजैक की सच्ची घटना से प्रेरित होकर किया गया है, इस कारण इस फिल्म की कहानी अधिकांश उस घटना से मिलती जुलती ही होगी।

फिल्म के ट्रेलर के शुरुआती दृश्यो में प्लैन को हाइजैक किया हुआ बताया जाता है। जिसके बाद तुरंत भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी दिखाई देती है।

जिनकी भूमिका लारा दत्ता निभाती है। लारा का लुक उन्हे वास्तविक प्रधानमंत्री के रुप को याद कराती है, जो लोगो को काफी अधिक प्रभावित करता है।

आगे के दृश्यो में फिल्म के नायक या Hero अक्षय कुमार दिखाई देते है, ट्रेलर में वन मैन आर्मी दिखाया जाता है। ट्रेलर में अक्षय कुमार को काफी आकर्षक बताया जाता है। जिन्हे सभी चाहते है तथा भरोसा करते है।

फिल्म मे अक्षय कुमार हीट करते है, जिसके अदंर उनके गुणो के बारे में बताया जाता है। ट्रेलर में अक्षय कुमार के अतंहीन या अनगिनत गुणो को दर्शाने की कोशिश की गई है।

इसके अलावा विडियो में पाकिस्तान के कुछ स्थाोनो के दृश्यो को भी दिखाया जाता है। जो घातक स्थानो के बारें में बताता है। ट्रेलर में हुमा कुरेशी का भूमिक बहुत ही कम दिखाई देती है।

ट्रेलर में मुख्य रुप से यही दिखाया जाता है कि किस प्रकार से अक्षय कुमार अकेले ही अपनी समझ का प्रयोग करते है, और सभी यात्रियो का बचाते है।

Bell Bottom Movie Preview

इस फिल्म के सिर्फ trailer ने काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। trailer release होने के कुछ घंटो के अदंर ही इस विडियो को 2 मिलियन से अधिक दर्शको द्वारा जा चुका था।

यह किसी भी फिल्म निर्माता के लिए काफी बङी खुशी की बात है।ट्रेलर को सिर्फ देखा ही नही बल्की उसे 200 हजार दर्शको द्वारा लाइक भी किया गया है।

यही कारण है कि अब लोग इस फिल्म के रिलीज होने तथा इस फिल्म को पूरी देखने के लिए बेसब्री से इतंजार कर रहे है। अब आगे हम इस फिल्म के रिव्यु को जानते है

किसी पुरानी कहानी को आज के समय में सिनेमाघरो की स्क्रीन पर दिखाना बहुत कठिन है और उससे भी कठिन उस फिल्म को हिट करना है।

यही बात कुछ अक्षय कुमार की इस फिल्म की कहानी के साथ है। इस फिल्म की कहानी 80 के दशक की है, जो काफी पुरानी है।

इसके बावजूद भी इस फिल्म के ट्रेलर को काफी अच्छा रिस्पॉसं मिला है। जिसका कारण इस फिल्म में लीड एक्टर्स के रुप में अक्षय कुमार का होना है।

अक्षय कुमार का फिल्म में होना और जब कहानी देशभक्ति या देश के गौरव की हो तब सौने पर सुहागा हो जाता है, जैसे कि हॉलिडे फिल्म।

फिल्म काफी रोचक होगी क्योंकि फिल्म की कहानी किसी बकवास विषय पर न होकर देशभक्ति पर है। वो भी तब जब स्वतंत्रता दिवस निकट हो।

कहानी में अक्षय कुमार अहम भूमिका निभाते है, जो प्लैन में फंसे हुए, सैकङो आदमीयो को अपनी जान को हथेली में लेकर बचाते है।

अक्षय कुमार की इस फिल्म में इतना दम है, कि यह लोगो में सिनेमाघरो में फिल्म देखने का वही पुराना उत्साह वापस जगा दे। वो भी उस समय जब कोरोना महामारी चल रही हो और लोगो घर बैठे ऑनलाइन फिल्म को देखते हो।

अब हम इस फिल्म का बैकग्राउंड, एक्शन, डायलॉग, म्यूजिक इत्यादि के बारें में जानकारी फिल्म के रिलीज होने के बाद ही दे पाएंगे।

लेकिन मुझे आशा है, कि दी गई सभी जानकारी आपको निराश नही करेगी।

Read more posts:

Bell Bottom Movie Review

आज अक्षय बहु चर्चित फिल्म बेल बॉटम को रिलीज कर दिया गया है, जिसका सभी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जैसा हमने आपसे कहा था कि फिल्म के रिलीज होते ही हम आपके साथ Bell Bottom Movie का Review सांझा करेंगे। चलिए अब हम फिल्म का रिव्यु देखते है-

बेल बॉटम सौ सोनार की एक लौहार को सच कर देने वाली फिल्म है, जिसने इस कोरोना महामारी में भी सिनेमाघरो में आने की हिम्मत की है। क्योंकि यह लोगो को आकृषित करने की हिम्मत रखती है।

फिल्म को शुरुआत में फिल्म में धीरे धीरे आगे बढाया जाता है, कुछ समय के लिए पती तथा पत्नी, मां – बेटे का भावनात्मक दृश्य दिखाया जाता है, इसी के साथ कुछ दृश्य विमान हाइजैक के दृश्य भी दिखाए जाते है। फिल्म कभी वर्तमान में रहती है तो कभी भूतकाल में दिखाई जाती है। तभी हाइजैक दिखाया जाता है, जिसके बाद सभी राजनैताओ की चिंता झलक उठती है।

यहां तक कई दर्शक आगे के दृश्य का अनुमान लगाने की कोशिश करते है, लेकिन फिल्म उनकी सोच से अलग ही दिखाई जाती है। इस तरह निर्देशक दर्शको बैठाए रखने में सफलता प्राप्त करते है। लेकिन फिल्म तब रोचक बन जाती है, जब अक्षय कुमार की झलक दिखाई जाती है। फिल्म में अक्षय को साधारण जीवन जीने वाला व्यक्ति बताया जाता है, जिसके पास असीमित सोच, कई सारी भाषाओ का ज्ञान होता है। अब फिल्म की रफ्तार ही बदल जाती है।

फिल्म के आगे बढने के साथ साथ फिल्म में हाइजैक के साथ ही अक्षय कुमार की निजी जीवन के कुछ क्षणो को भी दिखाया जाता है। दर्शको को तब आनंद आता है, जब वह पाकिस्तान को आतंकवादियो से वार्ता करने से मना कर देती है। चुंकि पिछले चारो हाइजैक में पाकिस्तान ने ही वार्ता की थी। जिसके बाद आईएसआई नामक खुफिया एंजेसी कुछ आदमीयो को हाइजैक को अपने हाथ में लेने के लिए भेज देती है। इस बीच दुश्मन देश का चेहरा खुलकर सामने दिखाया जाता है।

Positive Points of Bell Bottom Movie Review in Hindi

  • फिल्म में अक्षय कुमार को लेना
  • चतुराई से भूतकाल तथा वर्तमान को दिखाना
  • एक पुरानी कहानी को चतुराई से दिखाना
  • फिल्म को आकर्षक बनाना
  • फिल्म को उचित स्पीड से चलाना
  • लारा दत्ता का मेकअप
  • अक्षय कुमार की जबरदस्त एक्टिंग और डायलॉग

Negative Points of Bell Bottom Movie Review in Hindi

  • फिल्म में शेरशाह मूवी जैसे भावना की कमी महसूस होना

Final word of this post (Bell Bottom Movie Review in Hindi)

अंतिम शब्दो में यही कहुंगा कि फिल्म देखना आपका फैसला है, कि आप इसे देखना चाहते है या नही। लेकिन मेरी यही राय है आप इस फिल्म को जरुर देखें क्योंकि ये देशभक्ति तथा देश के गौरव की कहानी को बताता है। Bell Bottom Movie Review in Hindi

इससे अधिक की जानकारी आने वाले समय में इस फिल्म के रिलीज होने के बाद में ही दे पाएंंगे, लेकिन हम जल्द ही पोस्ट अपडेट करेंगे।