Wed. Feb 1st, 2023

नमस्ते मित्रों, आज के आर्टिकल में हम Dude web series के cast, seasons and all episodes के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। ड्यूड वेब सीरिज एक जासूस के जीवन पर आधारित है, जो काफी संघर्ष के बाद एक जासूस बनता है। कहानी में आपको Comedy, Crime, Detective और Romance जैसी अनेको interesting ट्वीस्ट मिलेंगे।

उपरोक्त कारणों से हम यह आर्टिकल लिख रहे हैं। इस आर्टिकल में Dude season 1 और season 2 के cast और total episodes के साथ इसकी पूरी कहानी को भी संक्षिप्त में पढ़ेंगे।

अब हम आर्टिकल में आगे बढ़ेंगे।

Important points of Dude web series

Main Cast name : Ambrish Verma, Apoorva Arora, Chote Miyan and Shibani Bedi
Director : Ambrish Verma
Language : Hindi
Total Episode and season : 5 episodes of season 1
Season 2 : —?
Language : Hindi
Release date : 27, February
Specifications : Comedy, Crime, romance and Detective

Dude Web series Review in Hindi, Cast and crew, release date

Dude web series – Ambrish Verma and Apoorva Arora Starrer

Dude Web Series Review in Hindi, Cast and Crew, All episodes
Dude Web Series Review in Hindi, Cast and Crew, All episodes

Dude वेब सीरिज के निर्देशक अंबरीश वर्मा है और साथ ही नील जाधन सह-निर्देशक है। कहानी के मुख्य किरदार अंबरीश वर्मा और अपूर्व अरोड़ा है, जिन्होने इस वेब सीरिज की कहानी को लिखा है  और साथ ही निर्देशित भी किया है। इस वेब सीरिज का निर्माण स्नेहमल मिश्रा की एजेंसी के द्वारा किया गया है और इसमें प्रसिद्ध वेब सीरिज निर्माता पुनीत वड्डन का भी बड़ा सहयोग (निर्माता) है।

यह वेब सीरिज एक  अनसुलझी कहानी के रूप में दर्शायी गयी है, जिसमें एक व्यक्ति जासूस बनता है और क्राइम की investigation भी करता है। कहानी में ड्रामा, कोमेडी और रोमांस भी देखने को मिलता है।

Dude web series के season 1 को 27 फरवरी 2021 में release किया गया है। इस वेब सीरिज की striming “Alright” OTT Youtube channel पर की गयी है। Alright official youtube channel ने dude web series का ट्रेलर 24 फरवरी को अपने चैनल पर शेयर किया है।

Read more:

Scam 1992 web series watch online free | Review and list of episode

Palang Tod Ullu Web Series Review, Cast and Crew 2021

Pyar Ki Ek Anokhi Kahani In Hindi

Dude web series trailer

इस ट्रेलर में बाताया गया कि एक मां अपने बेटे को दुसरे लोगों की तरह सोचना सिखाती है, जो की एक सच्चे जासूस का पहला गुण होता है। उसका बेटा जासूस बनता है, लेकिन असफल भी हो जाता है। क्योंकि उसके दादा का मानना था कि उनसे मेरी एजेसी को बर्बाद किया है। दादा के इस ताने की वजह से वह तनाव में रहने लगता है।

कहानी में कॉमेडी और रोमांस भी देखने को मिलता है। Dude के season 1 में कहानी सस्पेंस के साथ चलती है, जिसमें वह अनेक रहस्यों को सुलझाने की कोशिश करता है, लेकिन वे उतने ही जटिल होते जाते हैं। कहानी में अनेक हैरान करने वाली घटनाएं सामने आती है। कुल मिलाकर कह सकता हूं कि कहानी बहुत ही ज्यादा interesting है।

लोगो ने भी कहानी को बहुत पसंद किया है, मतलब Dude web series को 10 stars मे से 9 स्टार्स मिले हैं।

Dude web series official trailer BY YouTube

Dude web series story

इस वेब सिरिज की कहानी में अंबरिश वर्मा और अपूर्वा अरोरा जासूस हैं। यहां पर अंबरिश एक चौंकाने वाले मामले की छानबीन करता है, जिसके अनेक सवाल होते हैं। अंबरिश उसे हल करने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन वे सवाल उतने ही ज्यादा उलझने लगते हैं। लेकिन इस कहानी में अशोक भाटिया का रोल भी मिलता है, जो कहानी में कॉमेडी लाते है और अपूर्व अरोड़ा के कारण कहानी में रोमांस देखने को मिलता है। कहानी में कई अन्य महत्पूर्ण कास्ट है जिनके बारे में बाद में बात करेंगे।

Dude की कहानी को हम इसके एपिसोड के आधार पर अच्छे से समझेंगे, जो निम्नलिखित है। और अंत में हम dude का रिव्यू देखेंगे।

Dude Web Series Review in Hindi, Cast and Crew, All episodes
Dude web series Story in Hindi and All episodes list

Dude web series all episodes list

अबंरिश वर्मा और अपूर्वा अरोरा की इस वेब सीरिज को दो seasons मे पूरा किया जाएगा, जिसमें इसके पहले season 1 को 27 फरवरी को रिलीज किया जा चुका है और इसमें total 5 episode release किये गये हैं। जो निम्नलिखित हैं:

Dude web series all episodes listRating of 10 starsRelease date
Detective Ashok Bhatia9.4 stars27 February, 2021
Property Dealer Batra9.2 stars5 March, 2021
Inspector Kumar9.1 stars12 March, 2021
Property Dealer Kukreja8.8 stars18 March, 2021
Mothers9.2 stars21 March, 2021
Dude Web Series all episodes list

Detective Ashok Bhatia – Episode 1

कहानी का पहला एपिसोड में अंबरिश उफ उत्तम धमीजा अपने जासूसी जीवन को खत्म करना चाहते है, मतलब अपनी पूरानी जासूसी यादों को अपने खोजी कौशल से जीतना चाहते है। और वह किसी तरह अपने जीवन के व्यक्तिगत और पेशेवर के बीच के संघर्ष को खत्म कर देता है।

इस पार्ट में उत्तम को एक जासूसी काम मिलता है और वह इस केस को अपूर्वा अरोड़ा उफ रितु कपूर के साथ मिलकर हल करने लगता है।

Property Dealer Batra – Episode 2

इस भाग में जांच तेजी से बढ़ने लगती है और जांच के साथ कई संदिग्ध और छिपे हुए रहस्य सामने आने लगते है। लेकिन इन रहस्यों के साथ उत्तम के भूतकाल के राज़ भी उजागर होने लगते है। और इन रहस्यों से तनाव कई गुना बढ़  जाता है।

Inspector Kumar – Episode 3

जासूस की जिंदगी में अनेको  unexpected घटनाएं होती रहती है और जासूस उसके लिए तैयार भी रहता है। इसी तरह उत्तम (Dude) की पर्सनल  और प्रोफेशनल जिंदगी  में लगातार जंग चलती रहती है।

यहां पर इंस्पेक्टर कहानी में तड़का लगाता है और investigation में अपनी टांग डालता है।

Property Dealer Kukreja – Episode 4

कहानी में जांच लगातार आगे बढ़ती रहती है और साथ उत्तम की personal एवं profesional life एक-दूसरे से मिक्स होने लगती है। इस मिक्सर के कारण वह कई समस्याओं में उलझता जाता है, जिसका हल एक ही था कि वह अपने व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन को balance करे।

Mothers – Episode 5

इस अंतिम भाग में उत्तम को अपने सवालों के सभी जवाब मिल जाते है और जांच भी अंत कर पहुंच जाती है। लेकिन यहां पर भावना उच्च स्तर पर पहुंचती है, मतलब यह भाग आपको बहुत भावुक बना देता है।

कहानी में अंत मां के साथ होता है और कुछ सवालों के साथ। जैसे- उनकी मां कहां और क्यों चली गयी? कहानी में अंबरीश 14 सालों से मां का इंतजार करता है। तो सवालों का जवाब तो dude web series के season 2 में ही स्पष्ट किया जाएगा।

Dude web series 2021 review in Hindi

Dude web series 2021 review in Hindi
Dude web series review in Hindi

Alright Youtube channel की Dude वेब सीरिज ने सर्वश्रेष्ट तरिके से जासूसी थ्रिलर श्रृंखला का निर्माण किया है। कहानी में अंबरिश ने बहुत ही ज्यादा खूबसूरती के साथ रोल को अदा किया है, मतलब अंबरिश ने खामोश चेहरे के साथ कॉमेडी और जासूसी के चेहरे को खूबसूरती से बनाया है। इसके अलावा इस शानदार कहानी के लिए अंबरिश को काफी सोचना और पढ़ना पड़ा होगा। सच में यह भारत की सर्वश्रेष्ठ जासूसी नाटक है।

कहानी में छोटे मियां में भी बहुत अच्छे से रोल अदा किया है, जिन्होने कहानी को कॉमेडी से भरा है। इसके अलावा अपूर्वा ने भी अच्छा रोल अदा किया है। सच कहा जाए तो पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।

कहानी के अंत में बहुत ही भावुकता को प्रदर्शित किया गया है।

Dude web series season 2

Dude वेब सीरिज के प्रथम सीजन के बाद लोग बेसब्री से season 2 का इंतजार कर रहे हैं। क्योकिं आने वाले सीजन के साथ कुछ सवालों के जवाब मिलेंगे। जैसे- अंबरीस की मां क्यों चली गयी, कहां चली गयी और क्या वापिस आएगी? इन सभी सवालों के जवाब season 2 मे ही मिलेंगे।

Dude web series cast / Actors names

Dude Web Series cast and crew - All Actors name
Dude Web Series cast and crew – All Actors name

Alright की Dude Web series में तीन Cast ने मुख्य रोल अदा किया है, Ambrish Verma, Arn Kushwah and Rakesh Arora। हालांकि इसके अलावा भी मुख्य Actors है, जो निम्न लिखित हैं:

Real actors namesDude web series cast names
Ambrish Vermaउत्तम धामिजा
Arun Kushwahअशोक भाटिया
Apoorva Aroraरितु कपूर
Rakesh Bediपावहा जी
Shibani Bediमां का रोल
Sidharth Bhardपिता का रोल
Geeta Bishtश्रीमती सरला पाली
Vedant Chibberयार जूनियर
Sudheer chobesमहेश
Sachin kathooriyaविनोद पाली
Monika Mishraममता का रोल
Lokesh Mittalसंपत्ति डीलर का रोल
Yashpal Sainiइंस्पेक्टर कुमार
Saurabh Bansalश्याम सिंह
Neev Ahujaविशेश पाल
Binita Budhathokiमिंकी
Harshu Singhकुकरेज (प्रोपर्टी डिलर)
Vaibhav sen16 वर्ष का दोस्त
Dude web series Cast and Crew – all actors name

Dude web series where to watch

इस वेब सीरिज को Alright यूट्यूब चैनल ने खुद तैयार किया है। यह चैनल स्वयं ही कई वेब सीरिज को बनाता है और अपने ही चैनल पर रिलीज करता है, तो आप इस dude web series को यूट्यूब पर online देख सकते हैं।

यहां पर आप All Episodes को free मे देख सकते हैं।

अंतिम शब्द (सारांश)

इस आर्टिकल में मैने अपनी पूरी मेहनत से जानकारियों को एकत्रित किया है और आपके सामने प्रदर्शित किया है। मुझे उमीद है कि यह आर्टिकल आपके सभी सवालों के जवाब दे देगा। अगर आपको आर्टिकल अच्छा लगा है, तो इसे आगे जरूर शेयर करें और शेयर करके मुझे अपना प्यार जरूर दें।

आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

अगर आप किसी अन्य मूवी या वेब सीरिज का रीव्यू चाहते है, तो कमेंट बॉक्स में पूंछ सकते है।

आप अन्य प्रकार की वेब सीरिज भी देख सकते हैं, जैसे- palang tod web series and scam 1992 web series आदि।