Tue. Oct 19th, 2021

नमस्कार मित्रो आज हम फिर से एक शानदार upcoming movie का review लेकर आए है। आज हम comedy तथा drama से भरपूर mimi movie के review  के बारें में बात करेंगे।

दोस्तो यह फिल्म अभी रिलीज नही हुई, लेकिन 13 जुलाई 2021 को इसका ट्रेलर यूट्यूब तथा नेटफिलिक्स (Netflix) पर रिलीज हो चुका है तथा जल्द ही पूरी फिल्म रिलीज की जाएगी।

यह फिल्म कॉमेडी के साथ सरोगेट मदर के प्रति प्रोत्साहित करने वाली है। इस फिल्म में कीर्ति सेनन तथा पंकज त्रिपाटी अहम भूमिका निभाते है।

सरोगेट मदर – इसका अर्थ यह है कि जब महिला अपनी संतान को गर्भाशय में नही रखने में असमर्थ होती है, तब उस स्थिती में डॉक्टर सरोगेट मदर (Surrogate Mother) की सलाह प्रदान करता है, जो उसकी संतान को अपने गर्भाशय में पालती है।

Mimi movie release date

luxman Utekar की मिमि मूवी ड्रामा, स्वेंदनशीलता और कॉमेडी पर आधारित है। आधिकारिक खबर के अनुसार इस मूवी को 30 जुलाई 2021 में release किया जाना था।

लेकिन फिल्म निर्माताओ ने इस फिल्म को घोषित समय से पहले ही 26 जुलाई 2021 को रिलीज कर दिया गया। जो दर्शको के लिए काफी खुशी की बात रही है।

Mimi movie kab release hogi: 30 July 2021

Mimi movie release date

Mimi movie overview

Mimi movie review in Hindi, story, songs and Cast & Crew
Mimi movie review in Hindi

Release date – 26July 2021

Trailer release date – 13 July 2021

Director – Laxman Utekar

Film actors name – kriti sanon, Pankaj Tripathi

Language – Hindi

Genre – comedy and drama

Release platformNetflix

Mimi movie review in Hindi, story, songs and Cast & Crew

Mimi movie जल्द ही आने वाले भारतीय कॉमेडी और ड्रामा से भरी हुई फिल्म है। जिसके निर्देशक लक्ष्मण उटेकर है। वास्तविकता में यह फिल्म मराठा की माला आई व्हायची की remake है। इस मूवी में कीर्ति सेनोन तथा पंकज त्रिपाटी मुख्य किरदार है। इसके अलावा भी कई और किरदार है।

इस फिल्म में कीर्ति सेनोन सरोगेसी होती है। फिल्म में एडवर्ड्स तथा व्हाईटॉक नामक दंपति अपने बच्चे को अपने गर्भ में पालने के लिए कीर्ति सेनोन को 20 लाख रु. देने का निर्णय करते है, तथा बाद में वे अपना निर्णय बदल देते है। जिसके बाद वह अपने बच्चे का पिता भानु को बताती है। यही इस movie की story है।

Mimi movie review in Hindi, story, songs and Cast & Crew

Mimi movie cast and crew

इस फिल्म के मुख्य किरदार के रुप में पंकज त्रिपाटी, कीर्ति सेनन, साई तमानकर दिखाई देते है। इस फिल्म की पूरी कहानी इन्ही तीनो किरदारो के इर्द-गिर्द घुमती है।

Mimi movie cast

Mini movie actors nameRoll As
Kriti Sanon As Mimi
Pankaj Tripathi As Bhanu
Manoj Pahwa—–
Sai Tamhankar—–
Evelyn Edwards—–
Deep Joshi—–
Supriya Pathak—–
Aidan Whytock—–
Jeet Raidutt—–
Amardeep Jha—–
Jaya Bhattacharya—–
Akash Solanki—–
Mimi movie cast and crew

इस फिल्म के Cast के बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी नही मिली है, जैसे ही कोई नई जानकारी मिलेगी, हम शीघ्र ही आपके साथ शेयर करेंगे।

Mimi movie crew

इस फिल्म के निर्देशक लक्ष्मण उटेकर है तथा इस फिल्म के सभी गीतो को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है। इसके अलावा कुछ और भी क्रू है, जिनकी जानकारी आगे सारणी में बताई जा रही है-

Mimi movie crewRoll As
Laxman UtekarDirector
Akash AgarwalCinematagariphy
Manish PradhanEditing
AR RahmanMusic Director
Dinesh VijanProducer
Mimi movie cast and crew

Mimi movie story in Hindi

यह फिल्म कॉमेडी तथा ड्रामा से भरपूर है। इस फिल्म में कीर्ति सेनन (मिमी) एक गरीब लङकी के रुप भूमिका निभाती है। जिसको पैसो की जरुरत होती है, इसलिए विदेशी दंपति के बच्चे के लिए सरोगेट मदर बनने के लिए तैयार हो जाती है। जिसके बदले उसको 20 लाख रुपये दिये जा रहे थे। कीर्ति सेनन को सरोगेट मदर बनने के लिए भानु (पंकज त्रिपाटी) मनाता है। लेकिन परेशानी तब आती है, जब वह विदेशी दंपति अपना इरादा बदल देते है तथा उस बच्चे को लेने से इनंकार कर देते है।

यह मोङ इस फिल्म की पूरी कहानी को ही बदल देता है। इस मोङ के बाद कीर्ति सेनन को कई सारी परेशानी को सामना करना पङता है। लेकिन जल्दी ही उसे उसका निवारण भी मिल जाता है। वह भानु को अपने बच्चे का पिता होने का दावा करती है। जो भानु के लिए समस्या बन जाता है, अब कीर्ति सेनन तथा पंकज त्रिपाटी क्या करते है, यही इस फिल्म की पूरी कहानी है।

इस फिल्म में कीर्ति सेनन (मिमी) तथा पंकज त्रिपाटी के लिए साई तमानकर भी मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई देती है।

इस फिल्म को कीर्ति सेनन को काफी परिवर्तन लाने पङे। वे सोशल मिडिया के जरिए अपने फैनस को यह भी बताती है, उन्हे इस फिल्म के लिए 15 किलो का वजन बढाना पङा। जो उनके लिए काफी बङी  चुनौती थी।

mimi movie review in Hindi

यह फिल्म भी तक रिलीज नही हुई है, लेकिन यह जल्द ही 26 july 2021 को रिलीज  की जाएगी। इसके release हो चुके trailer के अनुसार हम कह सकते है, कि यह फिल्म काफी ज्यादा मजेदार तथा कॉमेडी वाली है।

जब मिमी मूवी का ट्रेलर रिलीज किया, तब इसने धमाला मचा दिया था। इसके trailer release होने के 24 घंटो के अदंर ही 24 मिलियन से ज्यादा लोगो ने ट्रेलर को देख लिया था। जिससे यह पता लगता है, सभी लोग इस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित है तथा बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

नोट:- इस फिल्म के अभी रिलीज न होने के कारण हम इस फिल्म के बारें में कुछ ज्यादा स्पष्ट नही कह सकते है, लेकिन जैसे ही यह फिल्म रिलीज होगी। उस समय इस फिल्म की और ज्यादा शेयर करेंगे।

Mimi movie all songs

इस फिल्म के सभी गीतो को अमिताभ भट्टाचार्य ने स्वंय लिखा है। तथा इन सभी गीतो को अलग अलग गीतकारो द्वारा गाया गया है।

इस फिल्म के सभी गीतो को रिकॉर्ड कर 16 जुलाई को रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म के गीतो पंचथन रिकॉर्ड इन और एएम स्टूडियोज चैन्नई में रिकॉर्ड में किया गया था। इस फिल्म के सभी गीतो को मिलाकर कुछ गीत की लंबाई 28 मिनट रखी गई है।

Song nameSinger name
रिहाई देA R Rahman
हुतुतुShashaa Suresh
Choti Si ChirayiaKailash Kher
रॉक ए बाय बेबीJulia Gartha, Khatija Rahman
Yaane YaaneRakshita Suresh
PhuljhadiyonShilpa Rav
Param SundariaSureya Ghoshal

Mimi movie all songs

Mimi movie Budget

मूवी अभी तक रिलीज नही हुई है, इसलिए इसके बजट के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। हालांकि फिल्मी इंडस्ट्री के अनुसार इसका बजट 15 से 20 करोड़ के बीच माना जा रहा है। लेकिन मैं यहां पर बहुत जल्द सही बजट की जानकारी दे दूंगा। आर्टिकल को बेल आइकन दबाकर सब्सक्राइब कर ले।

Budget coming soon…

Final thoughts about Mimi movie review

यहां मेरी पूरी कोशिश रही है, कि मै mimi movie review in hindi के माध्यम से अपने साथियो को अधिक अधिक जानकारी प्रदान करुं और मुझे उम्मीद है कि आपको mimi movie से संबधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिली होगी तथा जो जानकारी मूवी के रिलीज न होने के कारण नही नही बता सका, उस फिल्म के रिलीज होते ही जल्द जल्द आपके साथ शेयर करने की कोशिश करुंगा।