Tue. Nov 30th, 2021

आज फिर से सुपर स्टार्ट सिद्धार्थ मल्होत्रा की new upcoming movie shershaah के review को लेकर आए है। इस लेख में Shershaah movie review, release date 2021, release date on netflix, cast and crew, and story इत्यादि के बारें में जानेंगे। Shershaah movie review in Hindi

Shershaah movie overview in Hindi

Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,
Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,

Shershaah movie आगामी भारतीय फिल्म है, जो कारगिल युद्ध के दौरान की सत्य कहानी पर आधारित है। इस फिल्म के निर्देशक विष्णुवर्धन है, जिन्होने करण जौहर के साथ इस फिल्म का निर्माण किया था।

इस फिल्म में मुख्य किरदार के रुप में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी भूमिका दिखाई देते है। इस Shershaah movie की story में सिद्धार्थ मल्होत्रा वीर चक्र जीते हुए विक्रम बत्रा की तथा कियारा आडवाणी विक्रम बन्ना की मंगेतर डिंपल चीमा की भूमिका निभाते है।

Shershaah movie details

Release Date12 August 2021
DirectorVishnuvardhan
Film writerSandeep Srivastava
Film ProducerKaran Johar Ajay Shah Hiroo Yash Johar Himanshu Gandhi Apoorva Mehta Shabbir Boxwala
Lead actorsSidharth Malhotra, Kiara Advani
Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,

shershaah movie new release date

Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,
shershaah movie new release date

सिद्धार्थ मल्होत्रा सोशल मिडिया के जरिए समय समय पर अपनी जल्द ही आने वाली मूवी शेरशाह की नई जानकारीयां अपने फैनस के साथ शेयर्स कर रहे है। इनके अनुसार सिद्धार्थ की new upcoming movie shershaah को स्वतंत्र दिवस के अवसर पर 12 अगस्त 2021 को अमेजन प्राइम पर रिलीज की जाएगी।

इससे पहले इस shershaah movie के trailer को 25 जुलाई 2021 को रिलीज किया जाएगा। और Amazon prime and netflix पर release date की घोषणा अभी तक नही की गयी है, उमीद है कि बहुत जल्दी इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी। नयी न्यूज को इसी आर्टिकल पर अपडेट कर दिया जाएगा, इसलिए वेबसाइट के बेल आइकन को दबाकर नॉटिफिकेशन ऑन कर सकते है।in Hindi

Shershaah release date on Amazone Prime

Amazone Prime movies के digital premiere करने का एक प्लैट फॉर्म है, जहां पर कई सारी मूवीज को रिलीज किया जाता है। यह काफी विश्वसनीय प्लेट फॉर्म है, जिससे कई दर्शक जुङे।

इसी कारण शेरशाह मूवी के कई सारे दर्शक फिल्म का Amazone Prime पर रिलीज होने के इंतजार कर रहे है। हाल ही सूत्रो के अनुसार सिद्धार्थ मल्होत्रा की यह फिल्म 12 अगस्त को अमेजन प्राइम विडियो पर रिलीज की जाएगी।

Shershaah movie cast and crew

Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,
Shershaah movie cast and crew

इस फिल्म के निर्देशक विष्णुवर्धन है तथा इस फिल्म के मुख्य किरदार में सिद्धार्थ मल्होत्रा विक्रम बत्रा के रुप में तथा कियारा आडवाणी विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा के रुप में अहम भूमिका निभाती है।

Shershaah movie actors nameasRole
Sidharth malhotraCaptain Vikram BatraVikram Batra’s Girlfriend
Kiara AdvaniDimple CheemaDimple Cheema’s Girlfriend
Pawan ChopraG L BatraCaptain Vikram Batra’s Father
Ankita GoryaNutan BatraCaptain Vikram Batra’s sister
Manmeet KaurMonaUnknown (we will tell soon)
TrishaanCaptain Rajesh AdhauUnknown (we will tell soon)
Sahil VaidSunnyUnknown (we will tell soon)
Shataf FigarCol Y K JoshiUnknown (we will tell soon)
Rahaao BaliPakistani OfficerUnknown (we will tell soon)
Javed JaffreyPakistani OfficerUnknown (we will tell soon)
Himmanshoo MalhotraArmy Officer of indiaUnknown (we will tell soon)
Paresh RawalAtal Bihari VajpayeePrime Minister (india)
Shershaah movie actors name

Shershaah movie cast and crew

DirectorVishnuvardhan
ProduserKaran Johar Ajay Shah Hiroo Yash Johar Himanshu Gandhi Apoorva Mehta Shabbir Boxwala
EditerA Sreekar Prasad
WriterSandeep Srivastava
Shershaah movie cast and crew

Shershaah movie story in Hindi

यह एक वास्तविक घटना पर आधारित है, यह हमारी सेनाओ के बलिदान को बताता है। यही कारण की इस फिल्म को 12 अगस्त अर्थात लगभग स्वतंत्रता दिवस के पास वाले दिनो में रिलीज की जाएगी।

यह कहानी भारतीय सेनाओ के गौरव, बलिदान, त्याग तथा देश के प्रति निष्ठा का प्रतीक है। यह फिल्म वीर चक्र प्रदान सेनाधिकारी विक्रम बत्रा की है। जो 1999 के कारगिल में अद्वितीय योगदान तथा उसकी जीत के लिए जाने जाते है। जिन्हे शेरशाह के नाम से भी जाना जाता है। जिनका बलिदान भारत की जीत में महत्वपूर्ण था।

इस फिल्म में विक्रम बत्रा की भूमिका को सिद्धार्थ मल्होत्रा निभाते है। जो कारगिल का युद्ध करते है तथा दुश्मनो का सामना करते है, लेकिन वे अपनी ही एक साथी की जान बचाने के जाते है, जिसके बीच में उनकी  दुर्भाग्यवश मौत हो जाती है। यह संघर्ष ही इस फिल्म की पूरी कहानी है। Shershaah movie review in Hindi

Shershaah movie review

Shershaah movie review in Hindi, Release date, Story, Cast,
Shershaah movie review in Hindi

यह फिल्म दो अलग भागो में बंटी दिखाई देती है। एक तरफ से कैप्टेन विक्रम बत्रा का साहसिक जीवन अर्थात कारगिल के युद्ध में जाना, भारत को जीत दिलाना दिखाता है।

वही दुसरे भाग में विक्रम बत्रा तथा डिंपल चीमा की अद्भुत प्रेम कहानी का वर्णन किया जाता है। डिंपल चीमा (कियारा आडवाणी) और विक्रम बत्रा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की प्रेम कहानी कुछ समय लेती है। लेकिन यह कहानी काफी अच्छी भी है तथा मुझे उम्मीद है कि लोगो को आकर्ष भी करेंगी। Shershaah movie review in Hindi

नोट:- दुर्भाग्यवश इस फिल्म के रिलीज न होने के कारण हमारे पास इससे अधिक जानकारी नही मिली है, लेकिन कोशिश करुंगा कि जल्द ही इसकी और ज्यादा जानकारी लाकर आपके साथ सांझा करूं।

Conclusion (निष्कर्ष)

यह कहानी भारत देश के गौरव की कहानी है तथा मैं उम्मीद करता हूं कि यह आने वाली फिल्म हमारी उम्मीद खङी उतरे तथा सभी लोगो को पसंद आये।

मैने कोशिश की है कि मैं आपको इस लेख में अधिक से अधिक जानकारी प्रदान करुं लेकिन इस फिल्म रिलीज न होने के कारण कुछ जानकारीयां शेष रह गई है। लेकिन मैं कोशिश करुंगा कि जितना जल्द हो सके मैं उन्हे आपके साथ सांझा करुं।