Tue. Oct 19th, 2021

About story

यह कहानी एक प्यार पर आधारीत है। जहां एक लड़की को प्यार में थोका मिलता है, लेकिन इसके साथ ही अनकों ट्वीस्ट भी मिलते है। कहानी को एक famous फिल्मी स्क्रीप्ट के रूप में बनाया गया है। अत: आपको कहानी पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं होगी। इस interesting and heart touching love story में भरपूर मजे मिलेंगे।

यह प्यार की कहानी आपको बहुत सारा आनंद देगी, क्योंकि इस कहानी को एडवांस समय के साथ बनाया गया है। हम लव स्टोरी के अलावा प्रेरणादायक और शिक्षाप्रद कहानीयां (motivational and inspirational stories) भी लिखते हैं। यहां पर आपको बच्चों के लिए परियों की कहानीयां (fairy tales) भी मिलती है। इसके अलावा जादुई कहानीयां, भुतिया कहानीयां और नवीनतम कहानीयां भी लिखते हैं।

Shaurya Aur Anokhi ki kahani

Shaurya Aur Anokhi ki kahani | A love story in Hindi
image by pixabay.com

हैलो दोस्तो आज फिर में आपके लिए प्यार की एक अनोखी कहानी लेकर आया हूँ। दोस्तो मेरी कहानी बिल्कुल नयी होती है जो आपको कहीं भी नहीं मिलेगी।
यह कहानी सपनो के शहर मुम्बई की है। जहां पर फिल्म बनाई जा रही थी। फिल्म का सीन था कि कोई लड़की पुल से गिरेगी और हीरो उसे पानी से बाहर निकालेगा। तभी कोई लड़की पुल से नीचे गिरती है और Shourya (हिरो) उसे बचाने के लिए पानी में कुद जाता है। रोहीत बचाने का नाटक करता है लेकिन लड़की उसे छोड़ने को कहती है।

कुछ समय बाद वह लड़की को बाहर लाता है तो डायरेक्टर (रोहीत के पिता) Shaurya को कहता है कि यह वो लड़की नहीं है। Shourya चौंकता है और उस लड़की से पुंछता है कि वह मरना क्यो चाहती है? लेकिन वह कोई जवाब नहीं देती है। और चुपचाप चली जाती है। दुसरे दिन फिर वहां पर फिल्म की शुटिंग होती है। तब Shaurya को वही लड़की वहां पर फिर दिखती है, लेकिन लड़की उसे देखकर भाग जाती है। Shaurya उसका पीछा करके उसके घर पर पहुंच जाता है। और वहीं सवाल पुंछता है। लड़की रोती हुई जवाब देती है कि

प्यार में धौका

“मैं यहां पर गांव से अपने प्यार कृष्णा के साथ आई थी। मुझे गाना बहुत पसंद है। और मैं यहां पर गाने के लिए ही आई थी। लेकिन कृष्णा मेरे पिता से एक लाख रूपय लेकर मुझे यहां पर लेकर आया था। और फिर मुझे धोखा देकर चला गया। हम दोनो का प्यार बहुत सच्चा था लेकिन पता नहीं कृष्णा को कब पैसो से प्यार हो गया। मैने उस पर विश्वास करके सभी पैसे उसे दे दिए। इसलिए अब मेरे पास कुछ भी नहीं है। और मैं अभी घर भी नहीं जा सकती हूं। इसिलिए मेने मरने का फैसला क्या लेकिन आपने मुझे बचा लिया। यही है मेरे दुखद कहानी।”

Shaurya यह सब सुनकर उसे अपने फिल्म में गाने के लिए कहता है। और anokhi का गाना भी बहुत फैमश हो जाता है। इसी गाने के कारण Shaurya की फिल्म पहली बार सुपर हिट हो जाती है। और anokhi भी सबसे बड़ी गायकार बन जाती है। Shaurya को अब बड़ी फिल्मो के ऑर्डर मिलने लगे। और Shaurya के पिता मुकेश रावत भी बड़े फिल्म डायरेक्टर बन गये।

Read more stories:

बच्चों के लिए हामिद की कहानी हिन्दी में

Hindi story for child | एक बूंद की कीमत

Ahilya bai story in Hindi And Punyashlok Ahilyabai Cast

एक दिन Shaurya anokhi को आईसक्रीम खिलाने के लिए ले जाता है। और Shaurya anokhiको अपने प्यार की बात कहता है। anokhi चौंक जाती है और उसके हाथ से वह आइसक्रिम गिर जाती है। anokhi Shaurya से कहती है कि उसके दिल में अभी भी कृष्णा की याद है। तभी नीचे गिरे आइसक्रिम को खाने वाला भिखारी anokhi को हाथ लगाता है। Shaurya यह देखते ही उसे बहुत पिटता है। और anokhi को वहां से लेकर चला जाता है। anokhi को उस भीखारी को देखने के बाद कृष्णा को याद आती है। लेकिन वह उसे भुलाकर सो जाती है।

प्यार फिर लौट आया

Shaurya Aur Anokhi ki kahani | A love story in Hindi

अगले दिन सुबह की किरण के साथ जब anokhi उठती है। और खिड़की के पास जाती है तो कृष्णा को वहां पर देखती है। anokhi दोड़ती हुई उसके पास जाती है। और पीछे-पीछे Shaurya भी आ जाता है। anokhi कृष्णा को थपड़ मारती है और कहती है कि अब उसके दिल में सिर्फ नफरत है। लेकिन कृष्णा उससे कुछ मिनट बात करने को कहता है। लेकिन Shaurya उसे मारकर भगा देता है। और anokhi को घर के अंदर ले जाता है।

shaurya anokhi से कहता है कि वह अभी तुम्हारे पास तुम्हारे पैसो के लिए आया है। इसलिए उसकी कोई बात मत सुनना। anokhi हां कहकर ऊपर चली जाती है। उसके बाद Shaurya कुछ लोगो को बुलाकर कृष्णा की बहुत पिटाई करवाता है। और कृष्णा को कहता है कि अब वह फिर से यहां पर कभी भी नहीं दिखेगा नहीं तो मारा जायेगा। Shaurya उसे अधमरा करके छोड़ देता है।

Shaurya anokhi से कहता है कि कल हम यहां से दुर जा रहे है। और मैं पापा को भी कह दूंगा। तुम तैयार रहना। अगले दिन Shaurya और anokhi कार में बेठ कर ऐयरपोर्ट पर जाते है। लेकिन वहां पर कृष्णा भी पहुंच जाता है।Shaurya उसे देखकर मारने लगता है। anokhi भी वही पर होती है । कृष्णा anokhi को एक पत्र देने की कोशिश करता है। लेकिन Shaurya उसे बहुत मारता है तो उसका पत्र वहीं पर पड़ जाता है। और Shaurya उसे मारकर ऐयरपोर्ट के दरवाजे से बाहर निकाल देता है।

प्यार की असली सच्चाई

इसके बाद Shaurya anokhi को लेकर अंदर चला जाता है। उसके पीछे-पीछे Shaurya के पिता (मुकेश) आ जाते है। और तीनो ही हवाई जहाज में बेठ जाते है। मुकेश anokhi के पास बेठता है। और कहाता है बेटी कृष्णा तुम्हारा सच्चा प्यार है और कृष्णा ने तुम्हे कभी भी धोका नहीं दिया।

बेटि तुमे गाने का मौका कृष्णा की वजह से ही मिला है। मैने उसे ऐयरपोर्ट के बाहर देखा है तब मुझे पता चला। बेटी कुछ महिने पहले कृष्णा मेरे पास आया था और उसने तुम्हारे लिए मौका मांगा था। तब मैने उससे दो लाख रुपये मांगे थे। तब उसने बताया कि उसके पास एक लाख रुपये थे जो चोरी हो गये। लेकिन बेटि मैने उसकी बात नहीं मानी। मैने उससे पैसे ही मांगे। उसके बाद वह फिर आया और दो लाख रुपये दिये ।

मैने उससे पुछा तो बताया कि उसने वह पैसे अपनी किड्डनी बेचकर लाये है। और बेटी मैने उन्ही पैसे से तुम्हारे साथ फिल्म बनाई थी और वह सुपर हिट भी हुई। उसने ही हमें तुम्हारे पास भेजा था। बेटी वह तुम्हे सच्चा प्यार करता है। सिर्फ तुम्हारे लिए वह आज भीखारीयों की जिंदगी जी रहा है।

अंतिम प्यार का पत्र

Shaurya Aur Anokhi ki kahani | A love story in Hindi

anokhi रोने लगती है और कृष्णा वह पत्र पढती है जो वह ऐयरपोर्ट पर देने आया था। उसमे लिखा था कि anokhi मैने तुम्हे कोई धोका नहीं दिया है। जब हम यहां पर आये तो मैं किसी डायरक्टर के पास गया था। उसने तुम्हारे गाने के लिए पैसे मांगे तो मैने उसे दे दिए। लेकिन वह एक चोर था। मुझे माफ कर देना anokhi। लेकिन अब तुम्हारी जिंदगी सफल हो गयी है। मैं तुम्हे बस अलविदा कहना चाहता था। और तुम जहां रहो खुश रहना यहीं मेरी ख्वाहिस है।

anokhi, मुकेश से बोलती है कि पापा मुझे कृष्णा से मिलना है। मैं उसी से शादी करूगीं।
मुकेश-हां बेटी।
anokhi-लेकिन पापा हवाईजहाज तो उड़ चुका है।

मुकेश- तुम चिंता मत करो बेटी। तुम्हारे इस पापा को एक्टिंग आती है। मैं अभी मिर्गी की एक्टिंग करूंगा। और हवाई जहाज यही पर वापिस रुक जायेगी।मुकेश मिर्गी का नाटक करता है और विमान चालक तुरंत हवाईजहाज को रोक देता है। anokhi हवाई जहाज से उतरकर कृष्णा के पास जाने लगती है। तब Shaurya उसे रोक देता है। तब रोहीत के पिता उसे रोक देते है। और कहते है बेटा उसे जाने दो उनका प्यार सच्चा है। Shaurya उसे छोड़ देता है। और इस तरह कृष्णा और anokhi फिर से एक हो जाते है। उनका प्यार के पत्रो से शुरू हुआ और प्यार के पत्र से ही सफल हुआ।

अंतिम शब्द:

हमें उमीद है कि आपको Shaurya Aur Anokhi ki kahan पसंद आयी होगी। और अधिक कहानीयां (Moral, love, pariyon, ghost and Magical stories) पढ़ने के लिए लिंक्स पर क्लिक कर सकते है।

One thought on “Shaurya Aur Anokhi ki kahani | A love story in Hindi”
  1. Sputnik V vaccination has begun in Slovakia. The yield up of the Russian vaccine to the innate homeland was accompanied penny-pinching a civic insinuation and led to the abdication of Prime Strife of the cloth Igor Matovich and a restructuring of the government. As a culminate, the territory received the Russian vaccine, undeterred by the authenticity that neither the European regulator nor the WHO has furthermore approved it.
    In neighboring Hungary, which approved the fritter away of Sputnik in February as the beginning in Europe, more than 50% of the grown-up populace has already been vaccinated; in Russia – a bantam more than 10%. In Slovakia, five thousand people signed up in town of the Sputnik vaccination.
    I apologize for interrupting, but there is a suggestion to take a different path.. You can read another article on this matter at this tie-up https://rabattkalas.forsaljning.site

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *