Fri. Oct 7th, 2022

दोस्तो इस बार फिर मैं एक बहुत ही अच्छी प्यार की कहानी (most heart touching love story) लेकर आया हूं । दोस्तो प्यार वह होता है जो दूसरो को खुशी दे। प्यार मैं हर कोई अपने आप को भुला देता है। इसी तरह की यह कहानी है जो कॉलेज से शुरू होती है।

प्यार क्या क्या करवाता है

Most heart touching love story in Hindi - प्यार क्या क्या करवाता है

दोस्तो मानव मध्य क्लास का लड़का था उसके पिता टिचर है। और चिराग क्लेक्टर का बेटा होता है। लेकिन दोनो ही कोलेज के प्रसिध्द विद्यार्थी थे क्योंकि वे सबसे अच्छा डांस करते थे। और इस साल डांस का बहुत बड़ा प्रोग्राम होने वाला था । उस समय एक लड़की आती है जो बहुत सुंदर होती है। उस लड़की का नाम मुस्कान होता है।जब वह आती है तो पुरा कोलेज उसे ही देखता है। उसकी आंखे बहुत सुंदर थी। बस देखते ही प्यार हो जाता था।

चिराग और मानव की भी उसी पर नजर पड़ती है । तब दोनो ही शर्त लगाते है कि कौन उससे सबसे पहले प्यार करेगा। चिराग उससे दोस्ती के लिए हाथ बढाता है। और वह उसे रोज घर से अपनी कार में कोलेज में लाता है और उसे महेंगे गिफ्ट भी देता है। मानव भी मुस्कान से दोस्ती करता है लेकिन वह उससे बातो के अलावा कुछ भी नहीं कर सकता था। लेकिन दोस्तो मानव से हीना भी कई महीनों प्यार कर रही थी परन्तु वह कभी बता नहीं पायी। मानव मुस्कान की सहेलियों से मुस्कान के बारे में जानकारी लेता है तो उसे पता चलता है कि मुस्कान एक डायरी लिखती है ।

डायरी की चोरी

मानव रात को मुस्कान के घर से वह डायरी चुरा लेता है। और पुरी रात पढ़कर उसे सुबह होने से पहले ही वापिस रख देता है। अब मानव जान चुका था कि मुस्कान को क्या चीजे पसंद है और क्या नहीं । इसलिए मानव वह सब कुछ करता है जो उस डायरी में लिखा था जैसे पार्टी, लम्बा सफर, बाइक पर घुमाना आदि। मानव ने उसे डांस करना भी सिखाता है क्योंकि वह उसका सबसे बड़ा सपना था। और वह उसके लिए कुछ भी कर सकती थी। डांस के बहाने वे नजदीक आने लगे।
मुस्कान भी मानव से प्यार करने लगती है। धीरे-धीरे उनके बीच नजदीकियां बढने लगती है। हिना यह सब कुछ देख रही थी इसलिए वह चिराग से हाथ मिला देती है। दोनो ही मिलकर मानव और मुस्कान के बीच गलतफेमियां पैदा करते है । लेकिन मुस्कान का प्यार और भी मजबुत होने लगता है।

Read more:

Latest interesting love story in Hindi – इतेफाक की किताब part – 1

Latest interesting love story in Hindi – इतेफाक की किताब part – 2

टूना भूत की कहानी

एक दिन मानव मुस्कान को कहता है कि वह उससे अपने प्यार की बात करना चाहता है और वह कल अपने घर पर तैयार रहे, हम दोनो कॉफी शॉप जायेंगे। यह बात हिना सुन लेती है और वह यह बात चिराग को बता देती है।
कल की सुबह मानव मुस्कान के घर पर पहुंच जाता है। उसका परिवार भी होता है । मानव उन्हे प्रणाम करके मुस्कान को ले जाता है । लेकिन रास्ते में हिना भी मिल जाती है और वह भी उनके साथ जाने के लिए कहती है।

भयानक एक्सीडेंट

Most heart touching love story in Hindi - प्यार क्या क्या करवाता है

चिराग एक गाड़ी वाले को पैसा देकर मानव को मारने को कहता है। आदमी जोर से गाड़ी को चलाता हुआ आता है। हिना पीछे ही होती है, वह मुस्कान को गाड़ी के सामने फेंक देती है। मुस्कान सीधे ही पत्थर से जाकर टक्कराती है। मानव यह देखकर चौंक जाता है। वह हिना को एम्बुलेंस बुलाने को कहता है और मुस्कान को होस्पीटल ले जाता है। डॉक्टर मानव से कहता है कि मुस्कान के आंखो पर लगी है और उसके लिए आंखो की जरूरत है नही तो वह कभी भी नहीं देख पाएगी।

मानव डॉक्टर के कमरे से बाहर आता है और उसके परिवार को बुलाता है। दोस्तो मुस्कान को तीन महीने बाद होश आता है और उसके सामने उसका परिवार होता है। मुस्कान कुछ भी नहीं पता था कि क्या हुआ। वह सबसे पहले मानव के बारे में पुछती है। लेकिन उसके पापा उसे घर ले जाते है।
बीस दिन बाद मानव मुस्कान के घर आता है।

मुस्कान उससे पुंछती है कि वह इतने दिन कहा था। तो वह कहता है कि मैं पापा के काम से बाहर गया था। तभी मुस्कान से उसके पापा बोलते है कि बेटी इसने तुम्हे… लेकिन मानव उन्हे बोलने से मना कर देता है। मुस्कान कहती है कि क्या हुआ, तब मानव कहता है कि कुछ नहीं मैने तुम्हारे इलाज के लिए कुछ पैसे दिए थे ।
लेकिन मानव अब मुस्कान से दुरियां बढाने लगता है। मुस्कान उससे कारण पुछती है तो मानव कहता है कि उसने उस पर काफी खर्चा किया है और वह उसे वापिस चाहिए। मानव उससे नफरत करने लगता है। मुस्कान कुछ भी समझ नही पा रही थी क्योंकी मानव उससे हमेशा बस पैसा ही मांगता था। मुस्कान उससे प्यार की बात भी कहती है लेकिन मानव उससे प्यार करने से मना कर देता है।

प्यार के लिए मना क्यों किया

मानव डांस भी छोड़ देता है और हिना के साथ ही घुमने लगता है । हिना मानव से प्यार की बात कह देती है। यह देख मुस्कान भी घुस्सा हो जाती है और वह चिराग के साथ डांस करना शुरू कर देती है। और उन दोनो के बीच काफी दुरीयां बढ़ जाती है।
दोस्तो कुछ दिनो बाद डांस का प्रोग्राम होता है। इस प्रोग्राम में मानव हिना के साथ भाग लेता है और मुस्कान चिराग के साथ प्रतियोगिता में भाग लेती है। दोनो की जोड़ीयां अंतिम तक डांस करती है। लेकिन मानव अंत में हिना को अच्छे पकड़ नहीं पाता है और हिना गिर जाती है। मुस्कान और चिराग की जोड़ी जीत जाती है। हिना मानव को लेकर वहां से चली जाती है।
मुस्कान घर आकर पापा को ईनाम दिखाती है। उसके पापा कहते है कि बहुत अच्छा बेटी लेकिन मानव कहां है, वह भी तो तुम्हारे साथ डांस कर रहा था। तब मुस्कान कहती है कि पापा नहीं, वह पैसो से प्यार करने वाला लालची है।
पापा- नहीं बेटी, वह तुमसे बहुत प्यार करता है।
मुस्कान- नहीं पापा, वह हिना से प्यार करता है। और इसिलिए मेने चिराग के प्यार के लिए हां कर दि।

सच्चे प्यार का सच्च – emotional love story term

पापा- बेटी तुने यह बहुत गलत कर दिया । मानव से ज्यादा प्यार तो हम भी नही कर सकते है। बेटी जब तुम्हे चोट लगी तो तुम्हारी आंखे चली गयी थी । तब मानव ने तुम्हे अपनी आंखे दी। और इसी कारण मानव डेढ महिने तक तुम्हारे साथ नहीं था।
मुस्कान- लेकिन पापा उसकी दोनो आंखे सही है।
पाप- बेटा वह नकली आंख है। उसने ही मुझे तुम्हे बताने के लिए माना किया था क्योकि वह नहीं चाहता था कि उसकी वहज से तुम्हारा डांस का सपना टुट जाए।
मुस्कान-(रोती हुई) इसिलिए वह डांस में हार गया था। पापा मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गयी।
पापा- बेटी वह आज यहां से जा रहा है। क्योकि वह नहीं चाहता कि उसके कारण तुम जिंदगी में कही भी डांस में हार जाओ। बेटी उसे रोक लो।
मुस्कान जल्दी से जाती है और मानव को ऐयरपोर्ट पर ही रोक लेती है। और उससे गले मिलती है। लेकिन वह हिना के साथ आगे बढता है लेकिन हिना मनाकर देती है और कहती है कि मानव तुम्हारा प्यार सच्चा है। तुमने अपने प्यार के लिए अपनी आंख दे दी। तुम्हारा प्यार मेरे नसीब में नहीं है। जाओ तुम मुस्कान के पास चले जाओ।
इस तरह दोस्तो दोनो प्यार एक साथ मिल जाते है। दोस्तो यह प्यार की कहानी कैसी लगी केमेंट बॉक्स में जरूर बताना। और आगे की आने वाली नवीनतम प्यार की कहानी के लिए मेरे वेब पेज को अपनी g-mail id डालकर सब्सक्राइब जरूर करे। और बेल आइकॉन को दबाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.