Mon. Jul 22nd, 2024

आज आपके सामने ek jhooti love story (अजीब प्यार की एक कहानी) लेकर आए हैं। यह कहानी आपकी google quire के आधार पर लिखी गयी है। इस कहानी में आपको बहुत सारे interesting twist मिलेंगे। अत: कहानी बहुत ही ज्यादा मजेदार है। इसलिए इस प्यार की कहानी को पूरा पढ़े।

अजीब प्यार की एक कहानी

यह कहानी मुम्बई शहर की एक बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी के मालिक (अशोक) की है। अशोक बहुत ही अमीर आदमी है जो अपने बड़े परिवार के साथ रहता है। अशोक की जिंदगी बहुत ही खुशीहाल होती है। उसके पास जिंदगी की सारी खुशियां होती है और साथ में प्यार भी। मतलब मोनिका, जो अशोक को कॉलेज के समय से ही प्यार करती थी।

मोनिका एक अमीर डॉक्टर की बेटी है। अशोक का परिवार भी मोनिका को पसंद करता है। लेकिन अशोक कभी भी मोनिका को अपने प्यार के रूप में नही मानता था। वह उसे सिर्फ एक सच्चा दोस्त ही मानता था।

एक बड़ा इंटरव्यू

एक दिन अशोक एक मिटिंग बुलाता है और कहता है कि हमें एक बुध्दिमान व्यक्ति की जरूरत है जिसे सॉफ्टवेयर की अच्छी जानकारी हो। इसके लिए अशोक कल एक बड़ा इंटरव्यू रखता है।कल की सुबह में बहुत सारे लोग इंटरव्यू के लिए आते है लेकिन लोगो के साथ सवाल-जवाब में अशोक का सिर दर्द करने लगता है और अशोक ज्यादातर लोगो को मना कर देता है।

Ek jhooti love story - अजीब प्यार की एक कहानी

तब एक लड़की आती है और उसके साथ एक बच्चा होता है। अशोक उन दोनो को बेढने के लिए कहता है। और कहता है कि यह लो मेरा लेपटॉप और इस लेपटॉप के सुरक्षा कोड को तोड़कर दिखाओ। तब वह लड़की कुछ ही मिनटो में उस सुरक्षा कोड को तोड़ देती है। अशोक यह देखकर चौंक जाता है क्योंकि अभी तक कोई भी आदमी इतनी जल्दी इसे तोड़ नहीं सका।

अशोक उससे उसका नाम पुंछता है तब वह इशारो में बताती है। और वह बच्चा बोलता है कि इसका नाम जोरा है। और यह बोल नहीं सकती है। तब अशोक कहता है कि आज से तुम यहां पर ही काम करोगी क्योंकि तुम्हारा दिमाग बहुत तेज है। 

जोरा धन्यवाद कहती है और कहती है कि क्या मैं बीन बाजा बजा सकती हूं, जिससे आपका सिर दर्द कुछ ही मिनटो में ठिक हो जाएगा। यह सब जोरा इशारो में बताती है, और वह बच्चा (चिंटू) बोलकर बताता है। अशोक हां कहता है और जोरा इतनी अच्छी बीन बजाती है कि पुरा ऑफिस ही उसे पसंद करने लगता है।

जोरा की बीन का जादु

जोरा अशोक की कंपनी में काम करने लगती है। और जोरा के काम से अशोक काफी खुश होता है। काम के कारण वे एक-दुसरे के पास आते गये और दोनो ही अच्छे दोस्त बन जाते है। वे साथ में ही काम करते थे और साथ में आते-जाते थे। अशोक रोज उसकी बीन बाजा सुनता था। उसकी धुन में अशोक को जोरा के दिल के शब्द सुनाई देते थे। अशोक रोजा के साथ घंटो तक बेठता और बीन बाजा को सुनता था। इसके साथ अशोक जोरा के इशारो की भाषा को भी समझने लगा।

Read more

most romantic love story in Hindi – इंटरनेट वाला लव

Most heart touching love story in Hindi

Latest interesting love story in Hindi – इतेफाक की किताब part – 2

Latest interesting love story in Hindi – इतेफाक की किताब part – 1

Gangubai Kathiawadi Real Story in Hindi

इस तरह दोनो की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदलने लगी। अशोक जोरा को अपने परिवार से भी मिलाता है और पुरा परिवार भी जोरा को बहुत पसंद करने लगता है। लेकिन इन दोनो के प्यार का दुश्मन भी होता है, मतलब मोनिका। मोनिका को पता चल गया था कि अशोक जोरा को मन ही मन पसंद करता है। वह जोरा को अपने रास्ते से हटाने के लिए सही वक्त का इंतजार करती है।

बैंक लॉकर का प्रोजेक्ट

एक दिन अशोक को एक बैंक का बहुत सुरक्षित दरवाजा बनाने का काम मिलता है। अशोक इस सुरक्षित कोड वाले दरवाजे को बनाने के लिए जोरा को चुनता है। अशोक बैंक की महत्वपूर्ण फाइल जोरा को देकर कहता है कि मुझे तुम्हारे ऊपर पुरा भरोसा है और बहुत ही खतरनाक ताला बनाना। अशोक इसके लिए जोरा को एक अलग खुफिया कमरा देता है। जोरा जल्दी ही काम शुरू कर देती है।

Ek jhooti love story - अजीब प्यार की एक कहानी
monika

जोरा यह काम अकेली ही करती है। तब वहां पर मोनिका आती है। जोरा उसे अंदर ले जाती है। जबकी जोरा को मोनिका के अशोक के लिए प्यार के बारे में जानकारी नहीं थी। जोरा उसे अपना अच्छा दोस्त मानती थी। मोनिका उसके और अशोक के प्यार के बारे में अच्छी बाते करती है। मोनिका काफी समय तक बाते करती है और वहां से चली जाती है। जोरा फिर से काम पर लग जाती है। और 15 दिन में ताला बना देती है।

अगले दिन जोरा सारे कागज अशोक को और अशोक बैंक को दे देता है। 15 दिन बाद उस बैंक का खतरनाक सुरक्षा वाला दरवाजा बन जाता है। बैंक इस दरवाजे के लिए अशोक को बहुत सारे पैसे देती है। अशोक जोरा को बुलाता है और कहता है-अशोक = जोरा तुम्हारा काम बहुत ही अच्छा था और मैं तुमसे बहुत खुश हूं। इसिलिए मै कल एक पार्टी रख रहां हूं। उस पार्टी में तुम और चिंटू दोनो ही आना।

लेकिन जोरा ये चिंटू कहां पर है। एक महीने से मैने उसे देखा नहीं।जोरा = उसका भी मेरी तरह कोई नहीं है। सिर्फ उसके मामा है। शायद वह अपने मामा के घर चला गया होगा। लेकिन वह कल आ जाएगा।अशोक = जोरा कल की पार्टी सिर्फ तुम्हारे लिए है। क्योंकि कल मैं तुम्हे अपने दिल की बात बताने वाला हूं।

कयामत की रात

जोरा बहुत खुश होती है और अपने घर जाकर अशोक के बारे में ही सोचती रहती है। लेकिन कयामत की रात आ जाती है । रात को बहुत तेज हवा चलने लगती है। जोरा जल्दी से खिड़कियां और दरवाजे बंद करने लगती है तभी चिंटू दौड़ता हूआ आता है। चिंटू की हालत बहुत खराब होती है। जोरा चिंटू को ऐसी हालत में देख कर चौंक जाती है। चिटूं जोरा को बचाने के लिए कहता है। तभी दरवाजे से मोनिका और कुछ लोग अंदर आते है।मोनिका कहती है कि अशोक मेरा है।

मैं अशोक को कॉलेज से ही प्यार करती हूं। और तुम कुछ ही दिनो में अशोक अपना बनाना चाहती हो। ऐसे बिल्कुल भी नहीं होगा। क्योंकि हम कल उसी बैंक को लूटेंगे जिसका तुमने ताला बनाया है। और उस ताले की पुरी जानकारी मेरे पास है।

जब मैं तुम्हारे पास आई थी, तब मैने तुम्हारे कम्प्यूटर से पुरी जानकारी पेनड्राइव में कॉप्पी कर ली थी और बैंक की फाइल के फोटो भी ले लिए थे। लेकिन यह सब चिंटू ने देख लिया था। इसिलिए मुझे उसका अपहारण करना पड़ा। अब सुन हम तुझे तो कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन तुने अशोक को कुछ भी बताया तो चिंटू को मैं नहीं छोडूंगी।दोस्तो मोनिका चिंटू को अपने साथ ले जाती है। और जोरा रोने के अलावा कुछ भी नहीं कर सकती थी।

पार्टी में पुलिस

कल सुबह ही पार्टी होती है और पार्टी में अशोक जोरा को प्रपोज करने लगता है। तभी पुलिस आ जाती है और बैंक की चोरी के जुर्म में जोरा को गिरफदार करते है। अशोक कुछ भी समझ नहीं पाता है। वह जोरा से सच्चाई पुंछता है लेकिन जोरा कुछ भी नहीं बताती है। क्योंकि वहां पर मोनिका भी होती है। पुलिस जोरा को वहां से ले जाती है तब जोरा हमेंशा की तरह बीन बाजा बजाती है।

Ek jhooti love story - अजीब प्यार की एक कहानी

मोनिका अशोक को घर पर छोड़ देती है। और कार में बेठकर चली जाती है। मोनिका सीधे ही चिंटू के पास जाती है। और कहती है कि जोरा को पुलिस पकड़ चुकी है। और अब तुम्हारा कोई काम नहीं है।मोनिका अपने लोगो को चिंटू को मारने के लिए कहती है लेकिन उसी समय अशोक वहां पर आ जाता है और उसे रोक लेता है। पुरी पुलिस शक्ति उन सब को पकड़ लेती है।

मोनिका कहती है कि अशोक तुम्हे कैसे पता चला कि चिंटू यहां पर है।अशोक = मुझे जोरा ने बताया। मोनिका = कब।अशोक = मैं जोरा के सिर्फ इशारो को ही नहीं बल्कि उसकी बीन बाजा की प्रत्येक धुन को जानता हूं । और हम दोनो बीन बाजा की धून से ही एक-दूसरे से बात करते है।मोनिक जोरा और हमारा प्यार सच्चा है। और तुम्हारा प्यार सिर्फ मेरे पैसो के लिए था। लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि तुम जोरा को फसाने के लिए इतना बड़ा कदम उठा लोगी।दोस्तो इस तरह जोरा कोर्ट में बेगुनाह साबित हो जाती है। और जोरा और अशोक दोनो का प्यार सफल होता है।

इस प्यार की कहानी (ek jhooti love story) का समाप्त हो जाती है। कहानी अच्छी लगी तो शेयर जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *